True Events Based Best 5 Indian Web Series!!

Best 5 true based web series

लगातार बढ़ाते digital space में, unique and original content की लिए possibiliti की number बहुत अधिक हैं.

हालांकि, creators को कुछ घटनाओं को दिखाने की भी freedom हैं जो real-life में with multi-episode web series की साथ अधिक elaborately से घटित हुई हैँ.

Chadwick Boseman The “Black Panther” Flim Star dies at age of 43, suffering from cancer for 4 years!!

आगार आप real-life की events पार Inspired कुछ serious content देखना पसंद करते हैँ, तो आप भाग्य में हैँ किउकी हां कुछ well-made Indian web series की list बनाते हैँ जो एक real story से inspired लिया गिया.

#1. The Chargesheet: Innocent Or Guilty

The Chargesheet: Innocent or Guilty Zee5 का हिंदी Language की एक Crime, Drama, Mystery ओर Romantic web series हैं जिसको Directed किया है Shashant Shah ने ओर इस show को Produced किया है Roshan Kanal ने. इस show पार Arunoday Singh, Tridha Choudhury, Shiv Panditt, Hrishita को leading role मे देखने को मिलेगा.

इस show का story एक national badminton champion की murder और इसके पीछे की रहस्य को लेकार हैं.

Is the Chargesheet based on a real story?

इस show की stroy एक murder को लेकार make किया गिया है जिसका murder किया है उसकी नाम है Shiraz Malik जो एक seven-time national badminton champion था.

#2. Kaafir

एक true story से Inspired, इस show की story Kainaz Akhtar (Mirza) को लेकार है, जो एक Pakistan-occupied की कब्जे वाले Kashmir की एक महिला है, जो india में एक jail में बंद हैं और उसको एक militant घोषित किया जाता हैं. जो jail मे एक daughter को जानम देटा है.

इस web series मे देखने गिया है कैसे Indian and Pakistan की बीच लारनी से प्रत्येक रासट्रे में लोगोकी जीवन पार individuals effects डाला हैं.

Mouni Roy’s Flim London Confidential Premiere on Zee5 | Check Release Date, Cast, Plot Here !!

#3. The Verdict: State vs Nanavati

The Verdict: State vs Nanavati एक true story वाला show हैं जिसको famous KM Nanavati vs State of Maharashtra केस से inspired हो कार make किया गिया है.

इस show 1959 की murder की case पार focuses हैं जॉब एक naval officer KM Nanavati ने businessman Prem Ahuja को three गोली मारकार murder कारते है.

#4. The Forgotten Army

India मे जिसको heros बोलकार called किया है British government ने उसको traitors बोलकर घोषित किया हैं.

उसकी बाद, 1947 में india की आजादी की बाद, INA soldiers की story जिनमें first-ever महिला regiment भी शामिल थी, history की पन्नों में खो गयी.

#5. Avrodh: The Siege Within

यह story uri में Army base camp पार 19 soldiers की हत्या का बदला लेने की लिए Indian government’s की decision पार आधारित हैं, जो Line of Control (LoC) पार terrorist launch pads पार surgical strikes की साथ हुई थी.

Class of ’83: Netflix Full Movie Review with Indepth Analysis!!

Leave a Comment